top of page

केकड़ी विधायक डॉ रघु शर्मा ने लिखा नितिन गड़करी को पत्र।

केकड़ी विधानसभा से गुजरने वाली दो सड़को को राष्ट्रीय उच्चमार्ग घोषित करने का किया आग्रह।


अजमेर। केकड़ी विधायक एवं पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गड़करी को लिखा पत्र और केकड़ी विधानसभा से गुजरने वाली दो सड़कों को राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित करने का आग्रह किया है।


डॉ रघु शर्मा ने अजमेर जिले के केकड़ी विधानसभा से गुजरने वाली राज्य राजमार्ग संख्या-12, सांगानेर (जयपुर) - मालपुरा केकड़ी - शाहपुरा- माण्डल (भीलवाडा) सड़क को राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित करने के लिए नितिन गड़करी को पत्र लिखा है।


डॉ शर्मा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र केकडी (जिला अजमेर) से गुजरने वाली महत्वपूर्ण सडक सांगानेर (जयपुर)-मालपुरा केकडी - शाहपुरा- माण्डल (भीलवाडा) तक की सड़क दो राष्ट्रीय उच्च मार्गो (एन एच 11 जयपुर, सांगानेर व एन एच 48- भीलवाडा, माण्डल) को जोडती है इस सड़क की लम्बाई लगभग 212 किमी है। उन्होंने इस सड़क को राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित करवाने का आग्रह किया है।


डॉ रघु शर्मा ने बताया कि इस सड़क के राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित होने से जयपुर भीलवाडा से सीधा जुड़ जाएगा एवं इस सडक के अर्न्तजिला सड़क होने से लगभग 3 जिलो के यातायात को सुगमता प्रदान होगी एवं आम जन के समय में भी काफी बचत होगी।


डॉ शर्मा ने अजमेर जिले के एन एच 48 पर स्थित नसीराबाद से देवली राष्ट्रीय उच्चमार्ग संख्या 52 तक की सड़क को राष्ट्रीय उच्चमार्ग घोषित करवाने का भी आग्रह नितिन गड़करी को पत्र लिख कर किया है।


शर्मा ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र केकड़ी की महत्वपूर्ण सड़क नसीराबाद (एन एच 48) से देवली ( एन एच 52 ) तक की सड़क दो राष्ट्रीय उच्च मार्गो को जोड़ती है इस सड़क की लम्बाई लगभग 100 किमी है इसे राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित करने से अजमेर कोटा से सीधा जुड़ जाएगा जो आगे मध्यप्रदेश सीमा तक जुड़ता हैं। यह सड़क अर्न्तजिला एवं अर्न्तराज्य सड़क होने से लगभग 2 राज्यों के यातायात को सुगमता प्रदान करेगा एवं आम जन के समय मे भी काफी बचत होगी।


6 views0 comments
bottom of page